how to stay motivated- कैसे प्रेरित रहें

how to stay motivated-  कैसे प्रेरित रहें



motivation


 motivation अपने वर्तमान स्व के बारे में नहीं बल्कि अपने भविष्य के बारे में सोचें। वह व्यक्ति जिसे आप एक दिन एक महीने, एक वर्ष, 10 वर्ष months name in hindi  में करेंगे हालाँकि बहुत दूर, यह निर्णय आपको प्रभावित करेगा। क्या यह आपको बदलने जा रहा है?

 क्या आप वह नहीं कर पाएंगे जो आप करना चाहते थे? यदि आपने कोई उत्तर नहीं दिया है


 motivation तो आप कॉफी प्रेमियों के लिए इस ओडिसी लेख जैसे किसी अन्य लेख पर क्लिक कर सकते हैं या ट्रम्प और क्लिंटन के बारे में यह बता सकते हैं कि जो आप कर रहे हैं वह संभव है।

 यदि आपका उत्तर हां था तो नीचे क्रैक करें। आज आपके काम करने के सभी तरीकों के बारे में सोचें जो आपको कल मदद करेंगे। सभी खाली समय को याद रखें जो आपके पास संभावित रूप से हो सकते हैं

motivation

 या अधिक उत्पादक हो सकते हैं यदि आप अभी उत्पादक थे। मुझे पता है कि ऐसा लगता है कि आपके पास समय है, या आप यह सब एक शॉट में कर सकते हैं
 

 लेकिन यह तनाव का एक नुस्खा है। आप अभिभूत महसूस करेंगे, और आप शायद उस समय की प्रतीक्षा में पछताएंगे। तो इंतजार क्यों? अपने आस-पास के स्थान को साफ़ करें और अपना सिर साफ़ करें। जमीन पर जो कुछ भी है

 उसे उठाएं अपने डेस्क पर सभी अव्यवस्था और अपने आसपास के कमरे को व्यवस्थित करें। जिस स्थान पर आप काम करते हैं

 वह आपकी उत्पादकता को बना या बिगाड़ सकता है। काम के लिए खुद को समय दें और ब्रेक के लिए समय दें। अपने आप को वादा करके कि आप केवल 25 मिनट के लिए काम करेंगे और आपको 10 मिनट का ब्रेक मिलेगा आपको उन 25 मिनटों के माध्यम से बिजली की संभावना होगी

 ताकि आपके पास एक पुरस्कृत ब्रेक हो सके। खुद के लिए एक साधारण इनाम के साथ आओ (जैसे आप काम करने के बाद खुद को कॉफी पिलाते हैं), और फिर बस कूद पड़ें। यदि आप तुरंत काम करना शुरू नहीं करते हैं, और आप विरासत को जारी रखते हैं, तो आपके खत्म होने की संभावना कम होती है। तुम्हारा काम।


 यह कहना आसान है ओह मैं कल ऐसा कर सकता हूं बजाय मैं आज रात में रहने जा रहा हूं और अपनी परियोजना खत्म करूंगा। motivation नेटफ्लिक्स सत्र या दोस्तों को पूरा करने और असाइनमेंट या एप्लिकेशन के साथ नाइट आउट देना कभी आसान नहीं होगा।

 कहा कि, कोशिश करो और एक सप्ताह में कुछ रातों को छोड़ने और अपने लक्ष्य के लिए पूरी तरह से समर्पित होने की आदत डालें। अपने आप को 4 या 5 के बजाय एक सप्ताह में 2 रातों की अनुमति देकर आप उत्पादक होने के लिए इतना अधिक समय प्राप्त कर रहे हैं।

 जीवन में काम और स्कूल जैसी महत्वपूर्ण चीजों के लिए समय समर्पित करना आवश्यक है और अपने लक्ष्यों को पूरा करने और काम करने के लिए सप्ताह में 12 या इतने अतिरिक्त घंटे प्राप्त करने से आप अपने आप पर गर्व भी करेंगे।

 

motivation जब आपकी कड़ी मेहनत चुकती है 

motivation



तो आप महसूस करेंगे कि आप खुद पर कितना गर्व महसूस करते हैं। 

motivation और खुद पर गर्व करना एक रात के लिए मूर्ख बनने के लिए बाहर जाने से कहीं बेहतर है। इस दुनिया में ऐसे अनगिनत लोग हैं जिन्हें अपने जीवन में पछतावा है

 - उनमें से एक के लिए पर्याप्त मेहनत नहीं करना। कई छात्रों और वयस्कों ने समान रूप से उनमें से न्यूनतम आवश्यकता को प्रस्तुत करने के लिए खेद व्यक्त किया है। 

उन सभी की तरह मत बनो। वह सब कुछ करें जो अब आप बिना किसी पछतावे के करने के लिए कर सकते हैं। बाद में प्रमुख परिणाम देखने के लिए कड़ी मेहनत करें।


check out: purushjouttam



Comments

Popular posts from this blog

how to look handsome कैसे सुंदर हो?

what is gyan and tulsidas teaching on gyan